बंगलादेश सीरीज में कुछ ही मैच खेलेंगे बोल्ट और साउदी

Saturday, Dec 24, 2016 - 02:33 PM (IST)

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के आगामी सत्र के लिए तरोताजा और फिट बनाए रखने के लिए सोमवार से शुरू होने जा रही बंगलादेश सीरीज में कुछ ही मैचों में उतारा जाएगा।

कीवी कोच माइक हैसन ने कहा कि बंगलादेश के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में बोल्ट और साउदी पर अधिक बोझ नहीं डाला जाएगा। न्यूजीलैंड और बंगलादेश के बीच सोमवार से 3 वनडे मैचों की सीरीज क्राइस्टचर्च में शुरू होने जा रही है। इसके बाद 3 ट्वंटी 20 और 2 टैस्ट भी खेले जाएंगे।   

सीरीज में बोल्ट 31 दिसंबर को नेल्सन में फाइनल वनडे नहीं खेलेंगे और तीन जनवरी को नेपियर में पहला ट्वंटी 20 मैच भी नहीं खेलेंगे जबकि साउदी पूरी ट्वंटी 20 सीरीज से ही बाहर रहेंगे। वह 12 जनवरी से वेलिंगटन में शुरू होने वाले पहले टैस्ट का हिस्सा बनेंगे। हैसन ने शनिवार को कहा कि तीनों प्रारूप खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ ऐसा करना जरूरी होता है खासतौर पर गेंदबाजों के साथ।  

उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ियों के बोझ को कम करना चाहते हैं ताकि पहले टैस्ट से पूर्व वह तरोताजा रह सकें। दोनों ही गेंदबाज आस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया दौरे में वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी। फिलहाल टीम के कई अहम खिलाड़ी बोल्ट, साउदी, स्पिनर मिशेल सेंटनेर घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम बंगलादेश की मेजबानी के बाद आस्ट्रेलिया की 3  वनडे मैचों के लिए मेजबानी करेगा। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका 1 ट्वंटी 20, 5 वनडे और 3 टैस्टों की सीरीज के लिए दौरा करेगा। 
 

Advertising