हार के साथ खत्म हुआ टेनिस खिलाड़ी टॉमी हास का विंबलडन सफर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 03:55 PM (IST)

लंदन: जर्मनी के 39 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी टॉमी हास का विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड के साथ प्रवेश हुआ लेकिन 16वीं और करियर में आखिरी बार वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम में उनका यह सफर पहले ही राउंड में समाप्त हो गया। इस वर्ष स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को हरा चुके हास को आखिरी बार विंबलडन में अच्छी यादों के साथ विदाई की उम्मीद थी लेकिन पुरूष एकल के पहले दौर के मुकाबले में उन्हें बेल्जियम के क्वालिफायर रूबेन बेमेलमांस ने 6-2 3-6 6-3 7-5 से हराकर बाहर कर दिया। 

हास ने वर्ष 1997 में विंबलडन में पदार्पण किया था जबकि उनके ग्रैंड स्लेम विजेता हमवतन खिलाड़ी बोरिस बेकर और माइकल स्टिच पहले ही खेलना शुरू कर चुके थे। हास की हार के साथ उनकी यहां हमेशा के लिये विदाई भी हो गयी। लेकिन कोर्ट -16 पर जैसे ही वह जाने लगे मौजूद दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। करियर में अपनी सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग तक पहुंचे जर्मन खिलाड़ी ने कहा कि मैं काफी भावुक हूं। लेकिन पहले ही राउंड में हार जाना अच्छा नहीं हेाता है लेकिन मैं खुश हूं कि यहां वापिस आ सका और मुझे खेलने का मौका मिला। मैं अपने परिवार और बच्चों के सामने खेल सका जो अच्छी बात है।

हास ने कहा कि उनका करियर काफी सामान्य रहा। अपने 21 वर्ष के पेशेवर टेनिस करियर में उन्हें कई बार सर्जरी का सामना करना पड़ा जिससे वह काफी प्रभावित रहे। उनकी कंधे, कूल्हे और कोहनी की कई बार सर्जरी हुई लेकिन उन्होंने हमेशा खेलना जारी रखा।  करियर के आखिरी पड़ाव पर भी वह अच्छी फार्म में रहे और विश्व में मौजूदा 302वीं रैंकिंग पर होने के बावजूद तीन सप्ताह पहले उन्होंने रोजर फेडरर को हराकर सनसनी फैला दी। उन्होंने स्टटगार्ट के दूसरे दौर में फेडरर को मात दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News