एशियाई ट्रैक चैंपियनशिप में तीन साइकिलिस्ट के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, देखें वीडियो

Tuesday, Feb 07, 2017 - 08:09 PM (IST)

नई दिल्ली: एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन रेस के दौरान हुई दुर्घटना में तीन साइकिलिस्ट चोटिल हो गये जिसमें एक के कंधे के पास की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया। ईरान के कसारा बेगारपोर, मलेशिया के अलीफ आइमन साफौन और दक्षिण कोरिया के जिनसिक यांग इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम वेलड्रोम में जूनियर पुरूष सिक्स लैप कीरिन स्पर्धा के फाइनल के दौरान हुई दुर्घटना में घायल हो गये।  

इन तीनों को तुरंत ही प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध करायी गयी और फिर उन्हें लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल ले जाया गया जो वेलोड्रोम से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। भारतीय साइकिलिंग महासंघ (सीएफआई) के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें आवश्यक परीक्षणों के बाद छुट्टी दे दी गयी। इस रेस में कोई भारतीय हिस्सा नहीं ले रहा था।  

सीएफआई के मीडिया मैनेजर नितिन आर्य ने कहा कि कोरियाई साइकिलिस्ट के कंधे के बगल वाली हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है। आर्य ने कहा, ‘‘तीनों का एलएनजेपी अस्पताल में चिकित्सकीय परीक्षण करवाया गया। उन्होंने अस्पताल में कुछ घंटे बिताये और शाम को उन्हें छुट्टी दे दी गयी। कोरियाई (जिनसिक यांग) के कंधे के पास वाली हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है और चिकित्सकों ने वहां पर बेल्ट लगायी है। ’’ 

Advertising