दूसरा वनडे भी जीतेगा भारत, गवाह है यह रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2017 - 04:40 PM (IST)

कटक: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले दस वर्षों में अगर कोई मैदान सबसे भाग्यशाली रहा है तो वह कटक का बाराबती स्टेडियम है जहां विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 19 जनवरी को दूसरा एकदिवसीय अंतररष्ट्रीय मैच खेलना है। भारत ने पिछले दस वर्षों में बाराबती स्टेडियम में जो पांच वनडे मैच खेले हैं उनमें से उसने सभी में जीत दर्ज की है। इनमें से एक मैच भारतीय टीम ने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें उसने छह विकेट से जीत दर्ज की थी। पिछले दस वर्षों में बाराबती एकमात्र स्टेडियम है जहां भारत ने पांच या इससे अधिक मैच खेले और उन सभी में जीत हासिल की।  

आखिरी हार 2003 में मिली थी
इस स्टेडियम में भारत को आखिरी हार नवंबर 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी। वर्तमान टीम के केवल एक सदस्य युवराज सिंह उस मैच में खेले थे। इसके बाद भारत ने यहां वेस्टइंडीज और श्रीलंका को दो-दो जबकि इंग्लैंड को एक मैच में हराया। इस बीच आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था।  

पिछले दस वर्षों में भारत ने सर्वाधिक 12.12 मैच आरपीएस कोलंबो और दाम्बुला में खेले। कोलंबो में उसे नौ मैच में जीत और तीन में हार जबकि दाम्बुला में सात में जीत और पांच में हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरान हरारे स्पोट्र्स क्लब में भारतीय रिकार्ड अच्छा रहा जहां उसने 11 मैचों में से नौ में जीत दर्ज की जबकि दो में उसे हार मिली। पोर्ट आफ स्पेन में भी उसने आठ में से छह मैच जीते लेकिन इस बीच दो मैच भी गंवाये। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News