सचिन से क्रिकेट सीखना चाहता है IPL में बिकने वाला 4 करोड़ का ये खिलाड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2017 - 09:10 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: अफगानिस्तान के प्रतिभाशाली क्रिकेटर राशिद खान ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेन्दुलकर को बड़ा प्रेरणास्रोत बताते हुए कहा है कि वह उनसे मिलना तथा खेल की बारीकियां सीखना चाहते हैं। कैरेबियाई प्रीमियर टी-20 लीग में खेल चुके इस प्रतिभाशाली लेग स्पिनर को इस बार आईपीएल के 10 वें संस्करण के लिये सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने चार करोड़ की भारी भरकम राशि में खरीदा है। 

उनके अलावा अफगानिस्तानी टीम के एक और खिलाड़ी मोहम्मद नबी को भी इस बार के आईपीएल संस्करण में खेलने का मौका मिलेगा। ये दोनों आईपीएल में खेलने वाले अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर होंगे। नबी को भी हैदराबाद की टीम ने ही खरीदा है। 18 वर्षीय राशिद ने कहा, मैं रिकार्डों के बादशाह सचिन के खेल का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। सचिन आज भी विश्वभर में युवा क्रिकेटरों के लिये प्रेररणास्रोत हैं। मेरा सपना है कि मैं उनसे मुलाकात करूं और खेल की बारीकियों के बारे में उनसे जानूं। मैं वीरेन्द्र सहवाग तथा पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से भी मिलना चाहता हूं। 

राशिद ने आईपीएल टीम हैदराबाद से जुडऩे के बारे में कहा, टीम में डेविड वार्नर, युवराज सिंह ,शिखर धवन जैसे कई बड़े नाम हैं और इनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना मेरे लिये बड़ा अवसर है। मुझे खुशी है कि मुझे इनके साथ खेलने का मौका मिलेगा और मैं इनसे काफी कुछ सीख सकता हूं। युवा लेग स्पिनर 21 वनडे में 37 विकेट और 24 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 40 विकेट ले चुके हैं। हाल में आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उन्होंने मात्र तीन रन पर पांच विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News