इस खिलाड़ी ने 28 गेंदों में ठोक डाला शतक, तोड़ा डीविलियर्स का रिकाॅर्ड

Wednesday, Aug 02, 2017 - 06:25 PM (IST)

नई दिल्लीः कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन टूर्नामेंट के दाैरान एक खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल का रिकाॅर्ड तोड़ते हुए सबसे तेज शतक लगा दिया। ग्रुप-ए के एक मैच में सिटी जिमखाना के प्रोलू रविंद्र ने महज 28 गेंद में तूफानी शतक पूरा कर लिया। गेल ने आईपीएल में 30 आैर दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने 31 गेंदों में शतक लगाया था। हालांकि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का रिकाॅर्ड है आैर प्रोलू रविंद्र ने घरेलू मैदान में तेज शतकीय पारी खेली। 

पारी में लगाए 13 छक्के
प्रोलू रविंद्र ने अपनी पारी में 58 गेंदों में 144 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 13 छक्के और 7 चौके लगाए जिसकी बदौलत सिटी जिमखाना ने महज 403 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में जयदूर क्लब 229 के स्कोर पर ढेर हो गई आैर  जिमखाना को 175 रनों से जीत हासिल हुई।  

सहवाग को आर्दश मानते हैं रविंद्र
रविंद्र मूल रूप से आंध्र प्रदेश का रहने वाला है आैर वह भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग को अपना आर्दश मानते हैं। उनका मानना है कि उन्हें जल्द ही आइपीएल में खेलने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं अपने परिवार की मदद करना चाहता हूं। मैंने क्रिकेट खेलने के लिए स्कूली शिक्षा के बाद की पढ़ाई भी छोड़ दी, ताकि मैं खेल में कुछ अच्छा कर सकूं।


 

Advertising