कोहली की कप्तानी में पहली बार हुआ ऐसा, शतक लगाने के बाद भी हारी टीम

Sunday, Oct 22, 2017 - 11:52 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज चल रही है। सीरीज का पहला मैच 22 अक्टूबर को मुंबई के वानाखड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला किया। भारत की ओर से विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया, लेकिन न्यूजीलैंड ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया। कोहली की कप्तानी में यह पहला मौका है जब उनके शतक लगाने के बाद भी टीम को हार मिली हो। 

आपको बतां दें कि यह पहला मौका है जब कोहली ने अपने देश में शतक लगाया हो और टीम को वनडे मैच में हार मिली हो और साथ में टीम पहली बार वनडे मैच हारी है जब कोहली ने बतौर कप्तान शतक लगाया हो। इससे पहले कोहली ने जब भी बतौर कप्तान शतक लगाया टीम को जीत मिली। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए 281 रनों का लक्ष्य रखा था। कोहली ने भारत की और से सबसे ज्यादा 121 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की और से टॉम लैथम ने शानदार 103 रनों की पारी खेल कर टीम को 6 विकेटों से जीता दिया।

भारत को सीरीज का दूसरा मैच 25 अक्टूबर को पूने में खेलना है। तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद भारत को तीन टी-20 मौचों की सीरीज भी खेलनी है। वनडे सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने अपने नाम कर लिया है। 

Advertising