यह चार खिलाड़ी संभाल सकते हैं भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी

Thursday, Aug 03, 2017 - 12:17 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय टीम इन दिनों श्रीलंका के साथ तीन मैंचों की टेस्ट सीरिज खेलने के लिए गई हुई है। भारतीय टीम के कप्तान इस समय मुख्य रूप से विराट कोहली हैं। कोहली की बाद टीम की कप्तानी संभालने के लिए भविष्य में यह चार खिलाड़ी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। इनमें शिर्ष पर भारतीय टीम के धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा हैं। आइए जानें ऐेसे चार खिलाडिय़ों के बारे में जो भविष्य में टीम के कप्तान बन सकते है।

रोहित शर्मा
भारतीय टीम के ओपनर खिलाड़ी रोहित शर्मा अपनी बल्लेबाजी की वजह से सबके दिलों पर राज करते हैं। आइपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाल कर उन्होंने टीम को 3 बार चैंपियन बनाकर यह साबित कर दिया किया वह अच्छे बल्लेबाजी करने के साथ साथ अच्छी कप्तानी भी कर सकते हैं। इसलिए वह भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी संभालने के प्रभल दावेदार माने जा रहे हैं।

लोकेश राहुल
भारतीय टीम के सबसे उभरते हुए खिलाडिय़ों में से एक के एल राहुल के लिए फिटनेस उनकी सबसे बड़ी मुसीबत बनती जा रही है और वह लगातार अपने फिटनेस से जूझते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन जब उनकी बल्लेबाजी की बात आती है तो वह मौजूदा किसी भी बल्लेबाज से कम नहीं आंके जा सकते है। वह अपनी ताबड़तोड बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। वह अभी काफी युवा हैं और यही कारन है की हो सकता है की भविष्य में वह भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएं।

मनीष पांडे
भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी मनीष पांडे ने अपने आप को प्रतिभाशाली खिलाड़ी के रूप में खुद को साबित किया है। अपने बल्लेबाजी के लिए मशहूर मनीष पांडे एक अच्छे कप्तान के रूप में भी बहुत तेजी से उभर रहे हैं। इस लिए यह भविष्य में भीरताय टीम की कप्तानी संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

हार्दिक पांड्या
भारतीय के उभरते हुए युवा आलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के कारण सबके दिलों पर राज कर रहे हैं। पांड्या टीम इंडिया के सबसे युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उनकी लोकप्रियता को देखते हुए यह भी आसान है की भविष्य में वह टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएं।

Advertising