ये हैं दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले टॉप-5 क्रिकेटर्स

punjabkesari.in Tuesday, Jul 11, 2017 - 09:26 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में खिलाडिय़ों को बेशुमार पैसा मिलता है। उनको खेलने के साथ-साथ कई विज्ञापनों में काम करने का भी मौका मिलता है। क्रिकेटर्स भी किसी फिल्मी स्टारों से कम नहीं हैं। विज्ञापन और खेल से इनको इतना पैसा मिलता है कि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। आज हम आपको विश्व के टॉप-5 खिलाडिय़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होनें 2017 में सबसे ज्यादा कमाई की है। आइए जाने उन पांच खिलाडिय़ों के बारे में-

विराट कोहली
दुनियाभर में मशहूर भारतीय कप्तान कोहली इस मामले में पहले नंबर पर हैं। 2017 में उन्हें बीसीसीआई और आईपीएल से अनुबंध के तौर पर 6.9 मिलियन डॉलर मिले। विक्षापनों से कोहली नें 20 मिलियन कमाए हैं।  
PunjabKesari
महेंद्र सिंह धोनी 
कैप्टन कूल के नाम से पहचाने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी भी इन खिलाडिय़ों में शामिल हैं। उन्हें बीसीसीआई और आईपीएल से 5.7 मिलियन डॉलर मिले हैं। इसके इलावा माही ने विक्षापनों से 14 मिलियन डॉलर की कमाई की। 
PunjabKesari
क्रिस गेल 
वेस्टइंडीज के क्रिस गेल सिक्सर मशीन के नाम से मशहूर हैं । भले ही ये धाकड़ बल्लेबाज वेस्टइंडीज के लिए बेहद ही कम क्रिकेट खेलता है मगर इन्हें अलग-अलग टी20 लीग्स से 4.5 मिलियन डॉलर, जबकि विज्ञापनों से 3 मिलियन डॉलर मिले हैं।
PunjabKesari
एबी डिविलियर्स 
एबी डिविलियर्स शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं । आईपीएल और साउथ अफ्रीकन सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट समेत आईपीएल से 4.5 मिलियन डॉलर कमाए हैं, जबकि विज्ञापनों से 5.5 मिलियन डॉलर की कमाई की है।
PunjabKesari
डेविड वॉर्नर 
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर धाकड़ बल्लेबाज वॉर्नर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया बोर्ड और आईपीएल से 3.5 मिलियन डॉलर की कमाई की है। जबकि विज्ञापनों से 2 मिलियन डॉलर कमाए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News