यह हैं 3 लोकप्रिय क्रिकेट बधुं जो एक साथ खेलें हैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट

Tuesday, Sep 26, 2017 - 05:35 PM (IST)

नई दिल्लीः अापने क्रिकेट में दो भाईयों को एक टीम में खेलते देखा होगा। एक साथ दो भाईयों को मैदान पर खेलता हुआ देख दर्शक और समर्थक भी रोमांच से भर उठते हैं।अाज हम अापको कुछ एेेसे ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले 3 लोकप्रिय क्रिकेट बंधुओं के बारें में बताएंगे। अपने भाइ के साथ खेलना ना सिर्फ खिलाड़ियों के लिए सुखद होता है बल्कि दर्शकों में भी यह उत्साह का संचार करता है।अाइए जानें 3 एेसे बंधुओं के बारे में जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ही टीम की अौर से खेलते हैं।

1. स्टीव वॉ और मार्क वॉ 
अास्ट्रेलिया के स्टीव वॉ और मार्क वॉ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस खेल को एकसाथ खेलने वाले सबसे अच्छे और लोकप्रिय जोड़ीदार हैं। मार्क वॉ ने अपने टेस्ट कैरियर की शुरुआत की, तब तक स्टीव वॉ 42 टेस्ट मैच खेल चुके थे।1990-91 में स्टीव वॉ को खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर जाना पड़ा। उनके स्थान पर उनके जुड़वे भाई मार्क वॉ ही टीम में शामिल हुए।

2. इयान चैपल, ग्रेग चैपल अौर ट्रेवर चैपल
न्यूजीलैंड की अौर से खेलने वाले तीनों चैपल भाइयों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला और सफलता के नए मानक स्थापित किए। जहां इयान अपने समय के तकनीक रूप से सक्षम खिलाड़ियों में से एक थे, वहीं ग्रेग ने खुद को सार्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में  स्थापित किया। इन दोनों ने एक साथ 43 टेस्ट मैच खेला और 22 में जीत हासिल की। हालांकि ट्रेवर सफेद कपड़ों में  केवल तीन मैच ही खेल पाए।

3. इरफान पठान अौर यूसुफ पठान
भारत के पठान बधुंयों ने भारत की अौर से खेलते हुए अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज किए हैं। दोनों बाई चाहे इस समय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन अपने समय में दोनों भाइयों ने कई बार अपने बल बुते पर टीम इंडिया को जीत दिलवाई। इरफान पठान अपने स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं अौर दूसरी अौर युसूफ पठान अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया भर में मशूहर हैं।

 


 

Advertising