यह हैं ऐेसे 5 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने लगाया है वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक

Tuesday, Aug 29, 2017 - 11:43 AM (IST)

नई दिल्ली: वनडे क्रिकेट में आपने कई बल्लेबाजों को शतक लगाते देखा होगा, लेकिन आज हम आपको ऐसे पांच भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ा है। इन में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। आइए जाने ऐसे पांच भारतीय बल्लेबाज जिनके नाम है ये रिकॉर्ड। 

1. विराट कोहली
भारतीय टीम के महान खिलाड़ी और कप्तान इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। विराट कोहली के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने अपनी टीम को कई बार एकेले दम पर जीतवाया है। विराट कोहली ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 गेंदों में ताबड़ तोड़ शतक लगाया था।

2. वीरेंद्र सहवाग
वीरेंद्र सहवाग भारतीय के एक महान बल्लेबाज हैं। वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण पूरी दुनिया भर में जाने जाते हैं। सहवाग ने साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 60 गेंदों मे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और शतक बनाया। इस दौरान उन्होंने 74 गेंदों में 125 रनों की पारी खेली।

3.मोहम्मद अजहरुद्दीन
भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन भा इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ी है। साल 1988 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 62 गेंदों में शतक लगाया तथा इस दौरान 65 गेंदों में 108 रनों की पारी खेली तथा सबसे तेज शतक लगाने में इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है।

4.युवराज सिंह 
युवराज सिंह भारतीय टीम के एक महान बल्लेबाज हैं। पूरी दुनिया में वह स्किसर किंग के नाम से जाने जाते हैं। 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। उन्होंने साल 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ 78 गेंदों में 6 छक्के ओर 16 चौको की मदद से 138 रनों की पारी खेली।

5. सुरेश रैना
भारतीय टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना भी अपनी ताबड़तोड बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। एशिया कप के दौरान साल 2008 में हांगकांग के खिलाफ 68 गेंदों में 5 छक्के ओर 7 चौको की मदद से 101 रनों की पारी खेली। इसी के साथ वह इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर है।

 

Advertising