यह हैं ऐसे 3 खिलाड़ी जो बनना गेंदबाज चाहते थे, पर बने महान बल्लेबाज

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 03:47 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में कई महान खिलाड़ी देखने को मिलते हैं लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो बनना तो गेंदबाज चाहते थे पर किसमत ने उन्हें महान बल्लबाज बना दिया। आज हम आपको ऐसे ही तीन महान खिलाडिय़ों के बारे में बताएंगे जो बनने तो गेंदबाज आए थे लेकिन बने महान बल्लेबाज। इन में भारतीय टीम के दो महान खिलाड़ी भी शामिल हैं।

सौरव गागुंली 
सौरव गागुंली भारतीय टीम के एक महान बल्लेबाज रहे हैं। उनके सामने बड़े बड़े गेंदबाज गेंदबाजी करने से डरते थे। आपको बतां दें कि इस महान खिलाड़ी का रणजी टीम में चयन तेज गेंदबाज की कमी को पूरा करने के लिए हुआ था लेकिन उनका बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने से वह आज दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। 
PunjabKesari
केविन पीटरसन 
इंंग्लैंड के पूर्व महान खिलाड़ी केविन पीटरसन इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनिया भर में मशहूर हैं। आपको बतां दें कि पीटरसन ने अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत एक स्पिन गेंदबाज के तौर पर की थी। लेकिन फिर उन्होंने बल्लेबाजी पर ध्यान दिया और आज वो इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाज हैं।
PunjabKesari
सचिन तेंदुलकर 
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बारे में कौन नहीं जानता। उनकी बल्लेबाजी के चर्चे दुनिया भर में होते हैं। शुरूआत में वह एक गेंदबाज बनना चाहते थे लेकिन ‘एमआरएफ’ पेस एकेडेमी ने उन्हें सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने को कहा और उनकी बल्लेबाजी ने उन्हें क्रिकेट का भगवान बना दिया। PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News