वो 5 खिलाड़ी जिनकी क्रिकेट मैदान पर खेलते-खेलते हुई माैत

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 07:04 PM (IST)

नई दिल्लीः क्रिकेट एक अनिश्चिताओं का खेल है। काैन से पल में क्या हो जाए कोई भी नहीं सकता। यह खेल जितना लोगों का मनोरंजन करवाता है उतना ही खतरनाक मैदान में माैजूद खिलाड़ियों के लिए भी है। यह खेल कई दिग्गज क्रिकेटरों की जान  भी ले चुका है। आज हम आपको उन 5 क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जिनकी मैदान पर खेलते-खेलते माैत हो गई।  

फिल ह्यूज (आॅस्ट्रेलिया)
यह आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का एक युवा बल्लेबाज था। 26 साल के इस क्रिकेटर की सिर पर खतरनाक बाउंस लगने के कारण हुई थी। सिडनी में 25 नवंबर 2014 को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू मैच के दौरान न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज सीन अबॉट की गेंद ह्यूज की गर्दन में लग गई थी। गेंद लगने के बाद वह मैदानपर ही गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जहां ब्रेन हैमरेज से उनकी मौत हो गई थी।
PunjabKesari
रमन लांबा (भारत)
करोड़ों भारतीय फैस की आंखे उस समय नम पड़ गईं थी जब 22 फरवरी 1998 को वह मैदान में चोटिल होकर दुनिया को अलविदा कह गए। एक क्लब मैच के दौरान लांबा बिना हेल्मेट पहने फिल्डिंग करने उतर गए आैर सिर पर गेंद लगने के कारण वह चोटिल हो गए थे। यह गेंदबाज सैफुल्लाह खान ने गेंद डाली जो शॉर्ट थी और बल्लेबाज मेहराब हुसैन ने उस पर तगड़ा शॉट लगाया था। चोटिल होने के बाद उन्हें अस्पताल ले जा गया जहां 3 दिन बाद उनकी माैत हो गई थी। लांबा ने भारत के लिए 4 टेस्ट आैर 32 वनडे मैच खेले हैं। 
PunjabKesari
जुल्फिकार भट्टी (पाकिस्तान)   
जुल्फिकार को 2013 में एक घरेलू मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए गए सीने पर लगी और वह गिर गए। खिलाड़ी को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
PunjabKesari
अब्दुल अजीज (पाकिस्तान)
1959 में 17 साल का ये पाकिस्तानी खिलाड़ी पाकिस्तानी ट्रॉफी “क़ायदे आज़म” का फाइनल खेल रहा था कि एक बॉल इनके सीने पर आकर लगी और वह बॉल इनकी आखिरी बॉल साबित हुई। बॉल लगने के बाद ये वहीं गिर गए। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने इन्हें मृत घोषित कर दिया। 
PunjabKesari
रिचर्ड बेऔमोंट (इंग्लैंड)
इस क्रिकेटर की 2012 में अपने क्लब के लिए पांच विकेट लेने के बाद पिच पर कुछ ही क्षणों में मृत्यु हो गयी थी। रिचर्ड ब्यूमोंट अपनी तेज़ गेंदबाज़ी से विरोधी बल्लेबाज़ों को ध्वस्त कर रहे थे की अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उन्हें बर्मिंघम के क्वीन एलिजाबेथ अस्पताल ले जाया गया जहाँ पहुँचने के कुछ ही देर बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News