अपने प्रदर्शन पर इतने भव्य स्वागत की उम्मीद नहीं थी : मिताली

Tuesday, Aug 01, 2017 - 08:25 PM (IST)

हैदराबाद: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने आज कहा कि उन्होंने हाल में समाप्त हुए विश्व कप में टीम के प्रदर्शन पर देश में इतनी शानदार प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं की थी और आशा जताई कि टीम को भविष्य में भी इस तरह का समर्थन मिलेगा। मिताली ने कहा कि मैंने भारत में इस तरह के भव्य स्वागत की उम्मीद नहीं की थी।

हमने मैच (फाइनल) गंवा दिया था और टीम के तौर पर हमें बहुत दुख था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर हर स्तर पर उनके प्रदर्शन की प्रशंसा की गई जिससे बहुत अच्छा लगा। मिताली ने कहा कि लेकिन प्रधानमंत्री से लेकर (तेलंगाना के) मुख्यमंत्री तक से मिली प्रशंसा और सकारात्मक प्रतिक्रियाए वास्तव में बहुत अच्छी रही। इतने वर्षों तक किसी ने भी हमें खास तवज्जो नहीं दी थी।

भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम के लिए भी सकारात्मक माहौल रहा तथा मैचों का प्रसारण किया गया। इसके अलावा सोसल मीडिया ने भी अहम भूमिका निभायी। उन्होंने कहा कि टीम ने विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया। कुल मिलाकर परिणाम को देखकर मैं इसे बहुत अच्छा नहीं कहूंगी लेकिन हमने भारत में महिला क्रिकेट को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा कर दी। मैं यही उम्मीद कर रही हूं कि आगे का समय अच्छा होगा। 

Advertising