भारत से हारने के बाद टीम का मनोबल काफी गिर गया है: गुणवर्धने

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 06:11 PM (IST)

कोलंबो: श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच अविष्का गुणवर्धने ने कहा कि वनडे सीरीज में भारत से पस्त किए जाने के बाद टीम का मनोबल काफी गिरा हुआ है और उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उनके खिलाडिय़ों को खेल के मानसिक पहलू पर काम करने की जरूरत है। भारत ने सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त बना ली, जिससे मेजबानों को 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश नहीं मिल सका। गुणवर्धने ने पांचवें वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘हमारे पास तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं है।

पिछले मैच को खत्म हुए अभी बस दो ही दिन हुए हैं। तैयारियों से ज्यादा हमें मानसिक स्तर ठीक रखने की जरूरत है। कोच के तौर पर, हम खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने की कोशिश करते हैं। देखते हैं कि कैसा रहता है। हमने उन्हें कुछ लक्ष्य दिए हैं और देखते हैं कि ये कैसे चलता है।’’ श्रीलंका को सीधे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए कम से कम दो वनडे जीतने की जरूरत थी और अब अपना भाग्य जानने के लिए वेस्टइंडीज, आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ सीरीज में पंसदीदा नतीजा हासिल करने की आवश्यकता है।

बल्लेबाजी कोच ने कहा, ‘‘अब यह हमारे नियंत्रण से बाहर हो गया है। हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम कोशिश करें और कल का मैच जीत जायें। सिर्फ यही तरीका है जिससे हम चीजें पलट सकते हैं। अगर मैं कहूंगा कि मूड सचमुच अच्छा है तो मैं झूठ बोलूंगा। सच कहूं तो खिलाडिय़ों का आत्मविश्वास काफी गिरा हुआ है और अगर आप 0-4 से पिछड़ रहे हों तो सामान्य सी बात है ऐसा ही होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैं कहूंगा कि खिलाड़ी काफी कोशिश कर रहे हैं। उनका उत्साह अब भी काफी ज्यादा है। हम उन्हें कुछ निश्चित लक्ष्य देने का प्रयास कर रहे हैं और उम्मीद है कि हम ये लक्ष्य हासिल करेंगे।’’  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News