राष्ट्रीय हार्डकोर्ट चैम्पियनशिप में युवा खिलाडिय़ों के पास कौशल और प्रतिभा दिखाने मौका

punjabkesari.in Sunday, Oct 01, 2017 - 08:36 PM (IST)

नई दिल्ली: शीर्ष खिलाडिय़ों की गैर मौजूदगी में देश के युवा टेनिस खिलाडिय़ों के पास कल से शुरू हो रही राष्ट्रीय हार्डकोर्ट चैम्पियनशिप में कौशल और प्रतिभा दिखाने का मौका होगा। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) इस टूर्नामेंट के लिए बड़े खिलाडिय़ों को आर्किषत करने में कामयाब नहीं रहा। एआईटीए ने अपनी वेबसाइट पर जारी परामर्श में कहा था कि सरकार से वित्तीय मदद और राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए इस टूर्नामेंट में खेलना जरूरी है।

इस टूर्नामेंट के विजेता को तीन लाख रुपये का पुरस्कार और सरकार की तरफ से पांच लाख रुपये की मदद के अलावा एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिये वाइल्ड कार्ड भी मिलता है। पिछले साल के चैम्पियन विष्णु वर्धन ने भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। महिला खिलाडिय़ों में पिछले साल की विजेता रिया भाटिया भी टूर्नामेंट से हट गयीं है।

शीर्ष खिलाडिय़ों की गैर मौजूदगी में पुरुष एकल में सब की निगाहें गत वर्ष अंडर-16 का खिताब जीतने वाले तमिलनाडु के दक्षिणेश्वर सुरेश, आर्यन गोवेस और परमवीर सिंह बाजवा पर होगी। महिला एकल में मिहिका यादव, साई सम्हिता, स्नेहादेवी एस रेड्डी और महक जैन दावा पेश करेंगी।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News