पिछले साल आईपीएल बोली दस्तावेज खरीदने वाली कंपनियां इस साल भी बोली लगाने की पात्र बनी रहेंगी

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 08:25 PM (IST)

नई दिल्ली: आईपीएल प्रसारण अधिकारों के लिए अक्तूबर 2016 में आईटीटी (निविदा के लिए आमंत्रण) खरीदने वाली 18 कंपनियां 22 अगस्त की समय सीमा तक दो नयी कंपनियों यप टीवी और डिस्कवरी कम्युनिकेशंस के साथ बोली जमा कराने की पात्र होंगी। सभी अधिक पांच साल के लिए 2018 से 2022 तक होंगे। पता चला है कि बोली दस्तावेज खरीदने वाली सभी कंपनियां बिना किसी अतिरिक्त खर्चे के पात्र बनी रहेंगी क्योंकि लोढा समिति के फरमान के बाद बोली प्रक्रिया नहीं होने में उनकी कोई गलती नहीं थी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘आईटीटी खरीदकर 2016 में जिन कंपनियों ने रुचि दिखाई थी वे सभी बोली जमा कराने की स्वत: पात्र होंगी। यह उनकी गलती नहीं थी कि बीसीसीआई को प्रक्रिया पर आगे नहीं बढऩे दिया गया। बोली दस्तावेज के लिए उनसे कोई अतिरिक्त पैसा नहीं लिया जाएगा। अब यप टीवी और डिस्कवरी कम्यूनिकेशंस के साथ 20 कंपनियां हैं जो पात्र हैं।’’

पिछले साल आईटीटी खरीदने वालों की सूची में स्टार इंडिया, एमेजन सेलर र्सिवसेस, टाइम्स इंटरनेट, फालोआन इंटरेक्टिव मीडिया, ताज टीवी इंडिया, सोनी पिक्चर्स नेटवक्र्‍स, सुपर स्पोट््र्स इंटरनेशल, रिलायंस जियो डिजिटल, गल्फ डीटीएच एफजेड एलएलसी, ग्रुप एम मीडिया इंडिया, बेनएन इकोनेट मीडिया, स्काई यूके, ईएसपीएन डिजिटल मीडिया, बीटीजी लीगल र्सिवसेज, बीटी पीएलसी, ट््िवटर इंक, फेसबुक इंक शामिल थे। जिन तीन वर्गों में अधिकार दिए जाएंगे उसमें भारतीय उपमहाद्वीप टेलीविजन अधिकार, भारतीय उपमहाद्वीप डिजिटल अधिकार और शेष भारत मीडिया अधिकार शामिल हैं। बीसीसीआई को 22 अगस्त को ई नीलामी की जरूरत पर उच्चतम न्यायालय की सुनवाई का भी इंतजार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News