बांग्लादेश में आस्ट्रेलियाई टीम पर हुआ हमला

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 01:21 PM (IST)

चटगांवः आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ले जा रही बस पर मंगलवार को किसी ने पत्थर से हमला कर दिया जिसके बाद अब मेहमान टीम की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सोमवार को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद उसके खिलाड़ियों को वापिस होटल ले जा रही बस पर किसी ने पत्थर से हमला कर दिया जिसमें बस के शीशे टूट गये। चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में दूसरा मैच खेला जा रहा है। सीए के सुरक्षा मैनेजर सीन कैरल ने एक बयान में कहा कि जब सोमवार रात हमारे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बस वापिस होटल ले जा रही थी तो उस पर किसी ने हमला कर दिया। हालांकि इस घटना में किसी के चोटिल होने की सूचना नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम के सुरक्षा अधिकारी फिलहाल स्थानीय प्रशासन से बात कर रहे हैं जबकि इस मामले की जांच भी की जा रही है। हालांकि किसी छोटे पत्थर से ही बस पर हमला किया गया था जिससे बस के शीशे टूटे हैं। इस बीच बंगलादेशी प्रशासन का मानना है कि यह वाकिया दुर्घटनावश हो सकता है। चटगांव डिवीकान पुलिस आयुक्त इकबाल बहर ने कहा कि प्रथम दृष्टया लगता है कि आस्ट्रेलियाई बस की सुरक्षा में लगी दूसरी बस से कोई पत्थर छटककर टीम की बस पर लग गया और इससे बस की खिड़की का शीशा टूट गया। उन्होंने कहाÞ हमने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। रास्ते में निर्माण कार्य चल रहा है और इसी दौरान यह हादसा हुआ है।

गौरतलब है कि आस्ट्रेलियाई टीम ने सुरक्षा के कारण ही वर्ष 2015 में अपना बंगलादेश दौरा रद्द कर दिया था जबकि उसने इसी सत्र में अपनी अंडर-19 टीम को भी विश्वकप के लिये नहीं भेजा था। बंगलादेश में फिलहाल करीब 90 हजार रोहिग्या मुसलमान शरणार्थी के तौर पर रह रहे हैं जो म्यांमार से आये हैं। इस बीच कैरल ने कहा कि चटगांव टेस्ट के दूसरे दिन का खेल तय कार्यक्रम के हिसाब से ही चलेगा। उन्होंने कहाÞहम बंगलादेशी प्रशासन से मिल रही मदद से संतुष्ट हैं और अब इस घटना के बाद टीम की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News