इंडियन वेल्स के निदेशक मूर ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2016 - 02:58 PM (IST)

कैलिफोर्निया:  महिला टैनिस खिलाड़ियों के खिलाफ विवादास्पद बयान देने के बाद खेल जगत में हो रही आलोचनाओं के बीच इंडियन वेल्स टैनिस टूर्नामैंट के निदेशक रेमंड मूर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  
 
69 वर्षीय दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टैनिस खिलाड़ी मूर ने टूर्नामैंट की समाप्ति के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि महिला टैनिस खिलाड़ी पुरुष खिलाड़ियों की उंगली पकड़कर चल रही हैं। यदि मैं महिला टैनिस खिलाड़ी होता, तो हर रात को घुटनों के बल बैठकर भगवान का शुक्रिया अदा करता कि रोजर फेडरर और राफेल नडाल जैसे खिलाड़ियों का जन्म हुआ जो इस खेल को आगे बढ़ा रहे हैं।  
 
हालांकि मूर ने इसके तुरंत बाद माफी मांगते हुए कहा था कि वे किसी का अपमान नहीं करना चाहते थे। उन्होंने मजाक में यह बात कह दी थी लेकिन शीर्ष खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और अमरीका की पूर्व दिग्गज मार्टिना नवरातोलिवा ने मूर के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई थी ।   
 
सेरेना ने कहा कि महिला खिलाड़ी भला घुटने पर बैठकर ऐसा क्यों करें। कोई भी महिला किसी पुरुष के सामने घुटनों के बल क्यों बैठे। मुझे कई लोग कहते हैं कि यदि मैं और मेरी बहन वीनस खेलना बंद कर देंगी तो वे टेनिस नहीं देखेंगे। महिलाओं का मैच देखने के लिए पुरुष ज्यादा उत्सुक रहते हैं।  टूर्नामैंट के आयोजक लारी एलिशन ने कहा कि मूर को उनके इस बयान के बाद निदेशक पद से तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया है और उनके भविष्य के बारे में आगे तय किया जाएगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News