नंबर 1 मरे ने की विजयी शुरूआत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2017 - 01:56 PM (IST)

दोहा: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने यहां कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत करते हुए बुधवार को पुरूष एकल मुकाबले में फ्रांस के जर्मी चार्डी को 6-0 7-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।  सर्बिया के नोवाक जोकोविच को अपदस्थ कर विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे मरे को टूर्नामैंट में शीर्ष वरीयता दी गयी है। मरे ने इसी के साथ एटीपी टूर में अपनी लगातार 25वीं जीत भी दर्ज कर ली। उन्होंने यूएस ओपन में केई निशिकोरी के हाथों क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद से सभी मैच जीते हैं और गत वर्ष अपने आखिरी पांच टूर्नामैंटों में भी जीत दर्ज की थी।

वर्ष 2017 का अपने पहला अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामैंट खेल रहे 29 वर्षीय मरे को गत वर्ष बेहतरीन प्रदर्शन के लिये नाइटहूड अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता मरे ने पहले सेट में हालांकि सात अंक गंवाये लेकिन फिर उन्होंने संभलते हुये वापसी की। विश्व में 69वीं रैंकिंग के चार्डी ने दूसरे सेट में भी मरे की सर्विस ब्रेक की लेकिन फिर वह पिछड़ गये। ओलंपिक और विंबलडन चैंपियन मरे तीसरी बार दोहा में खिताब जीतने के लिये उतरे हैं। वह इससे पहले 2008 और 2009 में खिताब जीत चुके हैं। ब्रिटिश खिलाड़ी का दूसरे दौर में आस्ट्रिया के गेराल्ड मेल्जर से मुकाबला होगा।   

अन्य मैचों में तीसरी सीड चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच ने इटली के एलेसांद्रो गियानेसी को लगातार सेटों में 7-6 6-2 से, छठी सीड क्रोएशिया के इवो कार्लोविच ने यूक्रेन के इलिया मार्चेंको को 7-6 7-6 से, 5 वीं सीड फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा ने रूस के आंद्रेई कुज्नेत्सोव को 6-1 4-6 6-2 से हराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News