प्लिस्कोवा ने बनीं कतर ओपन चैंपियन

Sunday, Feb 19, 2017 - 01:55 PM (IST)

दोहा: विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर की महिला एकल टेनिस खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पूर्व नंबर एक डेनमार्क की केरोलिन वोज्नियास्की को हराकर कतर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया।   शनिवार को हुए खिताबी मुकाबले में दूसरी सीड प्लिस्कोवा ने एक घंटे 20 मिनट तक चले मुकाबले में यहां 2011 में उपविजेता रह चुकीं वोज्नियास्की को 6-3, 6-4 से पराजित किया। प्लिस्कोवा का इस वर्ष यह दूसरा और करियर का आठवां एकल खिताब है।   

गत वर्ष यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली प्लिस्कोवा ने वर्षा प्रभावित इस टूर्नामेंट में 24 घंटे के अंदर ही अपने तीन मुकाबलेे क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल खेले। वोज्नियास्की का इससे पहले प्लिस्कोवा के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 3-0 का था लेकिन इस बार प्लिस्कोवा ने इस बार डेनमार्क की खिलाड़ी को मात देने में कोई गलती नहीं की।  

23 वर्षीय प्लिस्कोवा ने खिताब जीतने के बाद कहा कि मुझे लगता है कि मेरे लिए यह इस वर्ष की अच्छी शुरुआत है जो काफी अहम है। पिछले वर्ष मैं यूएस ओपन के फाइनल तक पहुंची थी जिससे मेरे अंदर काफी आत्मविश्वास आया। खिताब जीतकर मैं काफी उत्साहित हूं।  वहीं 26 वर्षीय वोज्नियास्की ने चेक खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि कैरोलिना ने शानदार खेल दिखाया और वह इस खिताब की हकदार हैं। हार से मैं निराश हूं लेकिन अगली बार मैं इसका बदला लेने की पूरी कोशिश करूंगी।
 

Advertising