हमने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन किया: अमृतराज

Monday, Feb 06, 2017 - 01:40 PM (IST)

पुणे: भारतीय डेविस कप टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान आनंद अमृतराज ने एशिया ओसनिया ग्रुप एक में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 की जीत को अपेक्षा से भी बेहतर बताया है। राष्ट्रीय डेविस कप टीम के निर्वतमान कप्तान अमृतराज ने रविवार को भारत को मिली जीत और उसके अगले दौर में पहुंचने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह इससे बेहतर की कल्पना नहीं कर सकते हैं और इस प्रदर्शन से बहुत ही उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरी उम्मीद से भी आगे है। 

मेरे लिए यह जीत बहुत ही संतोषजनक है। मैं इससे बेहतर की कल्पना नहीं कर सकता। हमने जैसे योजना बनाई थी यह बिल्कुल वैसा ही रहा। हमने एकल पर ही ज्यादा ध्यान लगाने की योजना बनाई थी और हमें लग रहा था कि युगल मैच कुछ चुनौतीपूर्ण साबित होगा। हम तो तीन एकल जीत की उम्मीद कर रहे थे लेकिन हमने चार जीते। आनंद के मार्गदर्शन में भारत की यह पांचवीं और आखिरी जीत भी है। 

वह तीन वर्ष के कार्यकाल के बाद अब पद से हट रहे हैं और उनकी जगह अनुभवी खिलाड़ी महेश भूपति डेविस कप टीम के कप्तान की भूमिका संभालेंगे। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविस कप के ओपङ्क्षनग राउंड में अपने सभी चारों एकल मैच जीते जिनमें यूकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन ने एकल मैच जीते। लेकिन युगल मे अनुभवी लिएंडर पेस और विष्णु वर्धन की जोड़ी मैच हार गई। भारत ने 4-1 के अंतर से अगले दौर में प्रवेश किया है जहां उसके सामने उज्बेकिस्तान होगा। 

Advertising