ओपन टेनिस: क्वार्टरफाइनल में भिड़ेंगे बोपन्ना-सानिया

Monday, Jun 05, 2017 - 05:04 PM (IST)

पेरिस: भारत के रोहन बोपन्ना ने अपनी जोड़ीदार कनाडा की गैबरिएला डाबरोवस्की के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनकी भिड़ंत हमवतन सानिया मिर्जा और इवान डोडिग की दूसरी सीड जोड़ी से होगी। बोपन्ना और डाबरोवस्की की सातवीं सीड जोड़ी ने मिश्रित युगल के दूसरे राउंड मुकाबले में फ्रांस के कोले पाकुए और बेनोएट पेयर की गैर वरीय जोड़ी को मात्र 44 मिनट में लगातार सेटों में 6-3 6-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।  

भारतीय-कनाडाई जोड़ी ने एकतरफा अंदाज में यह मैच जीता। उन्होंने दो एस लगाये और कोई डबल फाल्ट नहीं किया। सातवीं सीड जोड़ी ने साथ ही आठ में से पांच बार विपक्षी जोड़ी की सर्विस ब्रेक की। बोपन्ना इससे पहले पुरूष युगल में उरूग्वे के पाब्लो क्यूवास के साथ तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गये थे। 

वहीं महिला युगल में सानिया मिर्जा भी अपनी जोड़ीदार के साथ हारकर पहले ही दौर में बाहर हो गयी थीं। अब फ्रेंच ओपन में भारतीय चुनौती केवल मिश्रित युगल वर्ग में बची है जहां बोपन्ना-डाबरोवस्की और सानिया-डोडिग की जोड़यिां आपस में भिड़ेंगी। सानिया और डोडिग ने यूक्रेन की एलीना स्वीतोलिना और न्यूजीलैंड के आर्टेम सिताक को 6-2 6-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी। 

Advertising