अविश्वसनीयः आखिरी ओवर में जीत के लिए चाहिए थे 35 रन, लेकिन बन गए 40

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 03:29 PM (IST)

लंदनः क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और इस खेल की जब तक अंतिम गेंद ना फेंकी जाए तब तक यह अंदाजा लगाना मुश्किल होता है कि काैन सी टीम जीतेगी आैर काैन सी हारेगी। इंग्लैंड की दो लोकल टीमों में एक ऐसा मुकाबला देखने को मिला जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह गया। एक टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 35 रन चाहिए थे लेकिन उन्होंने 40 रन बनाकर जीत दर्ज करके अनोखा कारनामा किया।

इंग्लैंड में लोकल टीम डॉरेस्टेर-ऑन-थेम्स और स्विनब्रुक के बीच मैच खेला गया। स्विनब्रुक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डॉरेस्टेर-ऑन-थेम्स के समाने 45 ओवर में 241 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में डॉरेस्टेर की टीम टीम ने 44 ओवर में 7 विकेट पर 206 रन बना लिए। उन्हें अंतिम ओवर में 35 रनों की दरकरार थी लेकिन उन्होंने 35 रन नहीं बल्कि 40 रन बनाकर अविश्वसनीय जीत दर्ज कर ली। 

ऐसे बने 40 रन
54 साल के स्टीव मैकॉम्ब स्ट्राइक पर थे आैर उनके सामने गेंदबाजी कर रहे थे मिहाई क्यूकोस। क्यूकोस ने ओवर की पहली गेंद नो-बॉल फेंकी जिसपर मैकॉम्ब ने छक्का लगा दिया। ओवर की अगली गेंद पर फिर से छक्का चला गया। इस तरफ ओवर की एक गेंद पर बल्लेबाज़ ने 13 रन बटोर लिए। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। चौथी गेंद पर चौका आैर इसके साथ ही अगली गेंद फिर से नो-बॉल हो गई जिस पर फिर से चौका चला गया। ओवर की अगली दो गेंदों पर मैकॉम्ब ने देखते ही देखते दो छक्का लगा दिया। इस तरह से स्कोर 240 पहुंच गया और बराबरी पर आ गया। अब आखिरी गेंद पर जीत के लिए 1 रन की ज़रूरत थी और मैकॉम्ब ने इस गेंद पर छक्का जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 

इस तरह रहा पूरा ओवर
नो बॉल 6 रन , 6 रन, 0 रन (डॉट), 4 रन, नो बॉल 4 रन, 6 रन, 6 रन, 6 रन।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News