कोहली की इस गलती की वजह से भारतीय टीम को मिली शर्मनाक हार

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2017 - 04:56 PM (IST)

नई दिल्लीः कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में आज भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रनों से हराया है। कप्तान स्टीवन स्मिथ (109) की शानदार शतकीय पारी और स्टीव ओकीफ की घातक गेंदबाजी की बदौलत महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडिमय में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया।अगर हम भारतीय टीम के हार के कारणों पर एक नजर डालें तो कप्तान कोहली की ऐसी बहुत सी गलतियां है जिसके लिए उन्हें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सीख लेने की जरुरत है। 

PunjabKesari

धोनी के आगे कोहली फेल
रिव्यू सिस्टम के मामले में विराट धोनी के आगे फेल होते हुए नजर आए। विराट कोहली ने पुणे टेस्ट में जितने भी रिव्यू लिए सभी गलत साबित हुए। जिसका सीधा सीधा फायद ऑस्ट्रेलिया को हुआ। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब कोहली से रिव्‍यू लेने में चूक हुई हो। दरअसल कोहली अंपायर के फैसले को चैलेंज देने में जल्‍दबाजी कर जाते हैं और उनका निर्णय गलत साबित हो जाता।

पहले भी दोहरा चुके हैं ये गलती
इससे पहले हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने चार बार रिव्यू लिया। पहले दो रिव्‍यू बांग्लादेश की पहली इनिंग में और बाकी बचे दूसरी इनिंग में। जिसमें से 3 बार उनका निर्णय गलत निकला।  

PunjabKesari
कोहली की गलतियों ने फैंस को दिलाई धोनी की याद
कोहली की गलती ने सभी फैंस को पूर्व कप्‍तान धोनी की याद दिला दी। धोनी जब भी रिव्‍यू की मांग करते थे, वह सही निकलता था। इंग्‍लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हम देख ही चुके थे। जब धोनी के कहने पर कोहली ने रिव्‍यू लिया और वो सटीक निकला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News