टीम इंडिया (खेलो मास्टर्स) पुरुषों की 50+ की टीम ने ''श्रीलंका मास्टर्स बास्केटबॉल टूर्नामेंट'' का जीता खिताब!

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 03:01 PM (IST)

नई दिल्ली।  10 मार्च 2024 फाइनल - टीम इंडिया ने श्रीलंका मास्टर्स बास्केटबॉल चैंपियनशिप 2024 में गर्व से जीत हासिल की, जो श्रीलंका के कोलंबो के सुगाता दासा स्टेडियम में आयोजित एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता थी। जहां टीम इंडिया ने अपनी जीत हासिल करते हुए स्वर्ण पदक जीता। टीम के शानदार प्रदर्शन और अटूट समर्पण ने चैंपियनशिप को घर लाया। यह सभी महासंघों, खिलाड़ियों और उनके समर्थकों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।

 

श्रीलंकाई टीम के खिलाफ एक रोमांचक फाइनल मैच में, भारत 50+ पुरुषों ने असाधारण कौशल, टीम वर्क और खेल कौशल का प्रदर्शन किया, अंतिम 25 - 38 की जीत के साथ विजयी हुआ। कोर्ट पर खिलाड़ियों के अथक प्रयासों के साथ-साथ रणनीतिक खेल और शानदार एथलेटिकिज्म ने उन्हें चैंपियन का खिताब दिलाया।'खेलो मास्टर्स गेम्स फेडरेशन' के महासचिव श्री शीलेंद्र सिंह, श्री गौरव ध्यानचंद, संयोजक श्री शैलेश फुलसुंगे ने टीम की उपलब्धि पर बेहद गर्व व्यक्त किया।

 

उस कड़ी मेहनत और दृढ़ता पर जोर देते हुए जिसके कारण यह महत्वपूर्ण जीत हासिल हुई। शैलेश फुलसुंगे ने कहा, "हमारे खिलाड़ियों ने कोर्ट के अंदर और बाहर असाधारण प्रतिबद्धता दिखाई है। खेल के प्रति उनके समर्पण और उनके जोश उन्हें इस उत्कृष्ट सफलता तक पहुंचाता है।"

 

श्रीलंका मास्टर्स बास्केटबॉल चैंपियनशिप 2024 ने दुनिया भर से टॉप प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया, जिससे श्रीलंका टीम और 50+ पुरुष टीम की जीत और भी सराहना हो गई। टूर्नामेंट के माध्यम से भारतीय टीम की यात्रा ने न केवल अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल समुदाय में अपनी स्थिति मजबूत की है, बल्कि प्रशंसकों और महत्वाकांक्षी एथलीटों को भी समान रूप से प्रेरित किया है।

 

भारतीय टीम, 50+ पुरुष टीम उन प्रशंसकों, प्रायोजकों और समर्थकों का आभार व्यक्त करती है जिनके अटूट प्रोत्साहन ने पूरे टूर्नामेंट में टीम के दृढ़ संकल्प को बढ़ावा दिया। यह जीत यात्रा में शामिल सभी लोगों के सामूहिक प्रयास का प्रमाण है।

 

टीम लाइनअप इस प्रकार रही:
गुरजीत सिंह चीमा (कप्तान)
शैलेश फुलसुंगे
जे धालीवाल
जगजीत गिल
राजीव शर्मा
गुरचरण नागरा
जॉर्ज ट्रेलॉनी
इंद्रजीत सिंह
चन्द्रशेखर आर
सुधीर कामथ


कोच: नवप्रीत सिंह


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News