T-20 मैच जीतकर श्रीलंका दौरे का 9-0 से सफाया करना चाहेगी टीम इंडिया

Tuesday, Sep 05, 2017 - 01:58 PM (IST)

कोलंबो: श्रीलंका दौरे पर टेस्ट और वनडे श्रृंखला के सारे मैच जीत चुकी भारतीय क्रिकेट टीम अब आखिरी टी20 मैच भी अपने नाम करके पूरी ‘क्लीन स्वीप’ के साथ लौटना चाहेगी।  मौजूदा फार्म को देखते हुए भारत की जीत मुश्किल नहीं लग रही। भारत ने टेस्ट श्रृंखला 3-0 और वनडे श्रृंखला 5-0 से अपने नाम की, ऐसे में टीम इंडिया एक मात्र टी 20 में जीत हासिल कर श्रीलंका दौरे का 9-0 से सफाया करना चाहेगी। 

इस मैच से भारत को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 श्रृंखला की तैयारी में मदद मिलेगी। भारत इस घरेलू सत्र में कुल नौ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलेगा और सभी श्रृंखलाओं में तीन मैच खेले जाएंगे। भारत 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले प्रयोग कर रहा है और यहां रिषभ पंत को आजमाया जा सकता था जिसका नाम टीम में नहीं है। शिखर धवन पिछले सप्ताह अपनी बीमार मां के पास स्वदेश लौट चुके हैं और ऐसे में टीम प्रबंधन के पास पंत को भेजने का मौका था। 5वें वनडे में पारी का आगाज धवन की जगह अजिंक्य रहाणे ने किया था। 

पंत इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन भारत ए के लिये दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण इस दौरे सब बाहर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच में विराट कोहली ने धवन के साथ पारी का आगाज किया था और पंत तीसरे नंबर पर उतरे थे। इन दोनों की गैर मौजूदगी में कप्तान कोहली को कुछ बदलाव करने होंगे। 

भारत :
विराट कोहली ( कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, एम एस धोनी, हाॢदक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, भुवनेश्वर कुमार , शरदुल ठाकुर।  

श्रीलंका :
 उपुल थरंगा ( कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, दिलशान मुनावीरा, दासुन शनाका, मिलिंदा सिरिवर्धना, वाङ्क्षनदु हसरंगा, अकिला धनंजय, जाफरी वांडेरेसे, इसुरू उडाना, सीकुगे प्रसन्ना, तिसारा परेरा, लसिथ मङ्क्षलगा, सुरंगा लकमल, विकुल संजया ।  मैच का समय : शाम सात बजे से ।

Advertising