T 20 लीग में अफगानिस्तानी खिलाडिय़ों के लिए बड़ी चुनौती: नबी

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2017 - 05:29 PM (IST)

हैदराबाद: मौजूदा आईपीएल में भाग ले रहे दो अफगानिस्तानी खिलाडिय़ों में से एक मोहम्मद नबी ने कहा कि यह लीग उनके लिए दुनिया को यह दिखाने का बढिय़ा मौका है कि इस युद्ध ग्रस्त देश में अपार प्रतिभा है। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि मुझसे और राशिद खान, दूसरा अफगानी खिलाड़ी से आईपीएल में काफी उम्मीदें हैं। घरेलू क्रिकेट प्रशंसक इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद करते हैं कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अगर मुझे मौका मिला तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। 

नबी एक आलराउंडर हैं जबकि राशिद युवा लेग स्पिनर हैं। दोनों को आईपीएल 10वें चरण के लिए हुई खिलाडिय़ों की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा।  नबी ने कहा कि यह मेरे और राशिद के लिए बड़ी चुनौती है कि हम आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करें और दुनिया को दिखा दें कि हमारे पास अपार प्रतिभा है। 

अफगानिस्तान में क्रिकेट के प्रति युवाओं में काफी उत्साह है, हालांकि वहां इस खेल के लिये इतनी सुविधायें मौजूद नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भारत कंधार में एक क्रिकेट मैदान बना रहा है। महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली अफगानिस्तान में काफी लोकप्रिय हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News