कमर में दर्द के बावजूद स्पर्धा पूरी की: स्वप्ना

punjabkesari.in Tuesday, Aug 08, 2017 - 02:23 PM (IST)

लंदन: विश्व चैम्पियनशिप में महिलाओं की हेप्टाथलन में 26वें स्थान पर रही भारतीय एथलीट स्वप्ना बर्मन ने दावा किया है कि कमर में बार बार उठ रहे दर्द के कारण वह प्रतियोगिता से नाम वापिस लेने की कगार पर पहुंच गई थी । 

बर्मन ने कहा कि उसकी कमर में बहुत दर्द था जो सबसे पहले इंचियोन एशियाई खेल 2014 के दौरान उभरा था। इसके बाद शुक्रवार को पहली स्पर्धा यानी 100 मीटर बाधा दौड़ के दौरान उसे दर्द फिर उठा। बाकी स्पर्धायें पूरी करने के बाद वह 27 एथलीटों में 26वें स्थान पर रही।  बर्मन ने कहा कि मुझे 2014 एशियाई खेलों में कमर में दर्द उठा था जो 2015 और 2016 में भी रहा। मैं ज्यादा अभ्यास नहीं कर सकी। मैने अभ्यास फरवरी 2017 से शुरू किया जिसके बाद भुवनेश्वर में एशियाई चैम्पियनशिप खेली और विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया।   

उसने कहा  कि यहां 100 मीटर दौड़ के बाद कमर का दर्द फिर उठा। मैंने अपने कोच से घर पर बात की और कहा कि मैं प्रतियोगिता से नाम वापिस लेना चाहती हूं। उन्होंने कैसे भी करके प्रतियोगिता पूरी करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर मैने ऐसा किया तो यह मौका गंवाना होगा और लोग मुझे गलत समझेंगे। मैंने किसी तरह छह स्पर्धायें पूरी की। उसने कहा कि यदि मेरी कमर में दर्द नहीं उठता तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ निजी प्रदर्शन कर सकती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News