हॉकी कप्तान सरदार के खिलाफ FIR की मांग को लेकर सुषमा से मिली मालीवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2016 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने आज केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की और भारतीय मूल की ब्रिटिश महिला हाकी खिलाड़ी के कथित यौन उत्पीड़ऩ पर भारतीय हाकी टीम के कप्तान सरदार सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की।  मालीवाल ने महिला हाकी खिलाड़ी के साथ सुषमा से उनके निवास पर मुलाकात की और शिकायत की कि डीसीडब्ल्यू के लगभग 14 दिन पहले शिकायत देने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।  
 
मालीवाल ने बैठक के बाद कहा कि हमने 14 दिन पहले शिकायत उनके पास भेजी लेकिन अब तक कोई एफआईआर नहीं की गई। मामला बनता है या नहीं इसकी बाद में जांच हो सकती है लेकिन एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की गई। महिला ने डीसीडब्ल्यू से संपर्क करके आरोप लगाया था कि सरदार ने उनका शारीरिक उत्पीड़ऩ किया, उन्हें दिल्ली में 5 सितारा होटल के शीर्ष तल से धक्का देने का प्रयास किया गया और बाद में सरदार ने उनके साथ बलात्कार किया।   
 
मालीवाल ने कहा कि सुषमा स्वराज ने हमें आश्वासन दिया है कि वे इस मुद्दे को देखेंगी और जल्द की एफआईआर दर्ज की जाएगी। इससे पहले सरदार अपने उपर लगे सभी आरोपों से इनकार कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि आरोप ‘अनुचित’ और ‘झूठे’ हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News