रैना ने टीम को दिया जीत का श्रेय

Saturday, Apr 22, 2017 - 02:05 PM (IST)

कोलकाता: कोलकाता के खिलाफ टी 20 के सीजन 10 मुकाबले में शुक्रवार को शानदार मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेलने वाले गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ( 84) ने कहा मैच में जीत शानदार रही और यह एक टीम प्रयास का नतीजा थी।  गुजरात ने 18.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन का लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की। यह टूर्नामेंट में उसकी दूसरी जीत थी। 

जीत के बाद बेहद खुश नजर आ रहे कप्तान रैना ने टीम के सभी सदस्यों की तारीफ करते हुए कहा कि गेंदबाजी ,बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया।  मैन आफ द मैच रैना ने कहा कि कोलकाता की टीम एक खतरनाक प्रतिद्वंद्वी है लेकिन हमने अंतत: उन पर श्रेष्ठता हासिल की। बल्लेबाजों के लिए अच्छी कही जाने वाली विकेट पर पहले गेंदबाजों ने कोलकाता को 187 पर रोका और फिर बाद में बल्लेबाजों ने अपना काम बखूबी किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए हमने अच्छी अच्छी साझेदारियां कीं जो निर्णायक रहीं।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए सबसे सकारात्मक बात रही कि हमने अनावश्यक शाट नहीं लगाए। बल्लेबाजों ने अपने विकेट की कीमत समझी और जरूरत के हिसाब से शाट लगाए। मैं अपनी पारी से संतुष्ट हूं। एक छोर से विकेट गिर रहे थे लेकिन मैंने संयम रखा। मुझे मालूम था कि मैच जीतने के लिए मेरा विकेट पर रहना जरूरी है।  स्टार बल्लेबाज ने कहा कि यह जीत हमारे लिए टॉनिक सरीखी है। इससे हमें अगले मैच के लिए आत्मविश्वास मिला है। हमने गेंदबाजी में पहले 6 ओवर में अधिक रन लुटाए जिस पर हमें नये सिरे से आकलन करते हुए अगले मैच में सुधार करना होगा।

Advertising