गावस्कर ने की टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2015 - 11:51 AM (IST)

नागपुर: दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की श्रृंखला में शानदार जीत के लिए प्रशंसा करते हुए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि वनडे और टी20 श्रृंखला में हार के बाद लंबी अवधि के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के जज्बे को दिखाता है। 
 
भारत टी20 श्रृंखला में 0-2 और वनडे में 2-3 से हार गया था। उसने आज दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट में 124 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण जीत है क्योंकि उन्होंने टी20 और वनडे श्रृंखला गंवाई थी। इसके बाद आत्मविश्वास जगाना और नंबर एक टीम को इतने आसानी से हराने से इस टीम के जज्बे का पता चलता है। जिस तरह से टीम की अगुवाई की गई उससे पता चलता है कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पासा पलटने के लिए कितने बेताब थे।
 
रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 66 रन देकर 6 विकेट लिए जिससे भारत ने 3 दिन के अंदर मैच जीत लिया। अश्विन ने मैच में 12 विकेट हासिल किए। गावस्कर ने उनके प्रदर्शन की जमकर तारीफ की।  अश्विन को विश्वस्तरीय गेंदबाज कहने पर प्रतिक्रिया करते हुए गावस्कर ने कहा कि आपने मेरे मुंह की बात छीन ली। इसमें कोई संदेह ही नहीं है। देखिये कि आज किस तरह से उसने एबी डिविलियर्स को आउट करने के लिए जाल बिछाया। उसने बेहतरीन गेंदबाजी की। मेरे कहने का मतलब है कि इस तरह की गेंदबाजी देखने में मजा आता है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News