सुधा का नाम भारतीय खिलाडिय़ों की मूल सूची से चुपचाप हटाया गया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2017 - 06:57 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की 3000 मीटर स्टीपलचेज एथलीट सुधा सिंह का नाम लंदन में शुक्रवार से शुरू होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में भाग लेने वाले भारतीय खिलाडिय़ों की सूची से चुपचाप हटा दिया गया। सुधा का नाम शनिवार को एथलेटिक्स महासंघों के अंतराष्ट्रीय संघ (आईएएएफ) द्वारा जारी की गई प्रविष्टि सूची में था। वह उन तीन एथलीटों में शामिल थीं जिन्हें भुवनेश्वर में हाल में हुई एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बावजूद एएफआई द्वारा चुनी गई मूल 24 सदस्यों की टीम में नहीं रखा गया था।

उनका नाम आईएएएफ की आज अपडेट की गयी सूची में तब के बाद हट गया है जब एएफआई ने विश्व संस्था को लिखा कि सुधा भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थी। एशियाई चैम्पियनशिप के विजेता विश्व प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करते हैं लेकिन आईएएएफ के नियमों में स्पष्ट रूप से बताया गया है कि राष्ट्रीय महासंघ के पास अधिकार होता है कि वह महाद्वीपिय प्रतियोगिता के स्वर्ण पदक धारियों को इसमें नहीं भेजे।

कल उप राष्ट्रीय कोच राधाकृष्णन नायर ने कहा कि सुधा इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकती, हालांकि उन्होंने उन्हें शामिल किए जाने की बात स्पष्ट नहीं की। जब उनसे पूछा गया कि क्या सुधा विश्व चैम्पियनिशप की 3000 मीटर स्टीपलचेज प्रतियोगिता में भाग लेंगी तो उन्होंने कहा कि नहीं, वह विश्व चैम्पियनशिप में भाग नहीं लेंगी। अब सभी 25 एथलीट कोटा प्रविष्टि द्वारा बाद में शामिल की गई दुती चंद सहित मूल 24 एथलीटों की सूची लंदन पहुंच चुके हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News