झारखंड बना सुब्रतो कप चैंपियन

Wednesday, Sep 27, 2017 - 05:55 PM (IST)

नई दिल्लीः झारखंड के लड़कों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आर्मी बॉयज कंपनी को यहां डा अंबेडकर स्टेडियम में 2-1 से हराकर 58वें सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट में अंडर 17 जूनियर लड़कों के वर्ग का खिताब जीत लिया। झारखंड की ओर से टूर्नामेंट में प्रतिनिधित्व कर रही सेंट कोलम्बस कोलीजिएट स्कूल टीम ने आर्मी बॉयज को मंगलवार शाम हुए मुकाबले में पराजित किया। दोनों टीमें आधे समय तक 1-1 से बराबर थीं। 

पाओलेमांग तुबोई ने 50 वें मिनट में मैच विजयी गोल दागा। पूर्व भारतीय फुटबॉल कप्तान बाइचुंग भूटिया इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित थे। उन्होंने दोनों टीमों का लगातार उत्साह बढ़ाया। फाइनल का पहला गोल संदीप कचाप ने सातवें मिनट में किया। झारखंड की टीम इस बढ़त को ज्यादा देर तक कायम नहीं रख सकी और 18 वें मिनट में एम हाओकिप ने गोल कर आर्मी बॅायज को 1-1 की बराबरी कर दिला दी।

तुबोई ने दूसरे हाफ में 50 वें मिनट में गोल दागकर झारखंड को 2-1 से बढ़त दिला दी जिसे झारखंड ने अंत तक कायम रखते हुए खिताब जीत लिया। आर्मी बॉयज के सजल भवल को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार मिला। झारखंड के सुभाष रजक को सर्वश्रेष्ठ कोच और झारखंड के ही बोइलेन लुंगदिम को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला।

Advertising