इस खास रिकार्ड को हासिल कर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने बाथम को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 02:12 PM (IST)

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां पहले दिन-रात्रि टेस्ट में शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए यह मैच एक और उपलब्धि लेकर आया और वह पूर्व दिग्गज हमवतन इयान बाथम को पीछे छोड़ते हुए इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट मैचों में दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

इंग्लैंड ने यह टेस्ट पारी और 209 रनों से जीतते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ब्रॉड ने मैच में दोनों पारियों में कुल 5 विकेट लिए थे। ब्रॉड ने पहली पारी में 47 रन पर 2 विकेट और दूसरी पारी में 34 रन पर 3 विकेट लिए थे। 31 वर्षीय ब्रॉड के अब 107 टेस्ट मैचों में 384 विकेट हो गए हैं और वह जेम्स एंडरसन (492) के बाद इंग्लैंड के लिए दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने इयान बाथम (383) को पीछे छोड़ा।   

मैच में शानदार शतक जडऩे वाले जो रूट ने ब्रॉड की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह एक बेहतरीन कीर्तिमान है। हम सभी उनके लिए खुश हैं। ब्रॉड का करियर शानदार रहा है और उन्होंने हमेशा टीम की जरूरत के हिसाब से गेंदबाजी करते हुए टीम को कई यादगार जीतें दिलाई हैं। वह युवा खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन उदाहरण हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News