विश्व के तूफानी बल्लेबाज के नाम बना शर्मनाक रिकार्ड

Tuesday, Jan 26, 2016 - 03:46 PM (IST)

सेंचुरियनः विश्व के तूफानी बल्लेबाजों में शुमार दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान एबी डीविलियर्सने लगातार तीन पारियोंं में शून्य पर आउट होने की हैट्रिक बनाकर एक शर्मनाकर रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। डीविलियर्स को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट में नया कप्तान नियुक्त किया गया था। हाशिम अमला के दूसरे टेस्ट के बाद कप्तानी छोडऩे से डीविलियर्स को कप्तानी सौंपी गई। अपनी टेस्ट कप्तानी के पहले दो टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी के लिहाज से डीविलियर्स बुरी तरह फ्लाप रहे लेकिन उन्होंने चौथा टेस्ट 280 रन के बड़े अंतर से जीतकर दक्षिण अफ्रीका का कुछ सम्मान बचा लिया।   

 
डीविलियर्स पिछली चार पारियों में तीन बार खाता खोले बिना आउट हुए हैं। उन्होंने पिछली चार पारियों में 36,शून्य, शून्य, शून्य के स्कोर किए हैं। डीविलियर्स ने तीसरे टेस्ट की चौथी पारी में मात्र पांच गेंद ही खेल सके जबकि चौथे टेस्ट की पहली पारी में छह गेंदें और दूसरी पारी में मात्र दो गेंदों का सामना ही कर सके। डीविलियर्स को दूसरी पारी में खाता खोले बिना आउट करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा,‘‘ डीविलियर्स एक बेहद ही खतरनाक बल्लेबाज हैं। हमारे लिये यह राहत की बात है कि हम उन्हें जल्दी आउट करने में सफल रहे।’’  
 
डीविलियर्स अपने करियर में पदार्पण के बाद 78 टेस्ट पारियों के बाद पहली बार बिना खाता खोले बिना आउट हुए थे और अब 11 वर्षों के अपने टेस्ट करियर में 172 पारियों में वह चार बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए।
 
Advertising