स्मिथ के सामने रहेंगी नई चुनौतियां

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2016 - 02:41 PM (IST)

मेलबोर्न: आस्ट्रेलिया के ट्वंटी-20 प्रारूप के नियमित कप्तान आरोन फिंच से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले टेस्ट और वनडे कप्तान स्टीवन स्मिथ के ऊपर अब क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपनी टीम को शीर्ष पर पहुंचाने की जिम्मेदारी आ गई है।  कप्तान स्मिथ का घरेलू मैदानों में जबरदस्त रिकार्ड रहा है। उन्होंने अपनी टीम का शानदार तरीके से नेतृत्व करते हुए अपनी धरती पर न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और भारत सरीखी टीमों को वनडे सीरीज में शिकस्त दिया है लेकिन विदेशी मैदानों में उन्हें अभी अपनी काबिलियत साबित करनी है।  
 
अपनी कप्तानी में आस्ट्रेलिया को तमाम जीत दिलाने वाले कप्तान स्मिथ को गत दिनों विदेशी धरती पर न्यूजीलैंड के हाथों 2-1 से पहली वनडे सीरीज हार झेलनी पड़ी थी। अब जब उन्हें ट्वंटी-20 प्रारूप के लिए भी टीम की कमान सौंप दी गयी है तो उन्हें नए सिरे से मेहनत करते हुए इस प्रारूप में भी अपनी कप्तानी को साबित करना होगा।  
 
सिडनी के एक स्थानीय समाचार पत्र ने भी इस संदर्भ में चुटकी लेते हुए लिखा है कि स्मिथ के लिये अब छुट्टियां समाप्त हो गई हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद खुद कप्तान स्मिथ ने भी स्वीकार करते हुए कहा था कि सीरीज में उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं बने और यह टीम की हार का एक मुख्य कारण रहा। टीम उम्मीदों और क्षमता के मुताबिक नहीं खेल पायी और शिकस्त झेलनी पड़ी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News