शेन वॉर्न के आरोपों पर स्टीव वॉ का पलटवार, कहा....

Friday, Feb 12, 2016 - 11:59 AM (IST)

सिडनी: आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि किसी भी कप्तान के लिए टीम हित सर्वोपरि होता है और उसके लिए किसी भी खिलाड़ी को टीम से बाहर करने का निर्णय लेना बेहद कठिन होता है। 

 
गत दिनों वार्न ने पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को एक खुदगर्ज इंसान बताते हुए वर्ष 1999 में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान टीम से बिना मतलब को निकालने का आरोप लगाया था। वॉ ने बेहद सहज ढंग से इस पर प्रतिक्रया देते हुए कहा कि कप्तान के लिए किसी भी खिलाड़ी को टीम से बाहर करने का निर्णय लेना आसान नहीं होता लेकिन टीम हित में कभी कभी आपको कठोर होना पड़ता है। 17 वर्ष पहले 1999 में भी मैंने यही किया था। मेरा यह निर्णय टीम के हित में गया था और हमने इस मैच में जीत हासिल की थी।
 
वॉ ने इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ न बोलते हुए कहा कि ईमानदारी से कहूं तो वार्न ही नहीं मेरे लिये किसी भी खिलाड़ी को टीम से बाहर करना आसान नहीं था लेकिन यह मात्र खेल का हिस्सा है जहां आपको हर मैच में अलग अलग योजना के हिसाब से टीम का संयोजन तय करना होता है। कप्तान के रुप में आपके ऊपर अलग जिम्मेदारी होती है और आपको इसको पहली प्राथमिकता देनी होती है। कभी -कभी यह जरूर होता है कि खिलाड़ी इसका लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं होते और कप्तान को इसके लिये दोषी ठहराते हैं।  उल्लेखनीय है कि वार्न ने गत दिनों एक रेडियो चैनल से बातचीत में वॉ पर आरोप लगाते हुये उन्हें एक खुदगर्ज इंसान बताया था।
Advertising