स्मिथ का छलका दर्द, बोले- मैने नहीं सोचा था कि अंत ऐसा होगा

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 03:05 PM (IST)

हैदराबाद: राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को उसके दूसरे ही सत्र में फाइनल तक ले जाने के बाद आईपीएल-10 के खिताब से मात्र एक रन से चूके कप्तान स्टीवन स्मिथ ने निराशा जताते हुये कहा है कि उन्होंने इस तरह लीग का अंत करने के बारे में नहीं सोचा था।  दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाने वाले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ को इस बार महेंद्र सिंह धोनी पर तरजीह देते हुये फ्रेंचाइजी ने पुणे का नेतृत्व सौंपा था और उन्होंने खुद को साबित करते हुये टीम को फाइनल तक पहुंचाया। हालांकि दो बार की चैंपियन मुंबई का अनुभव काम आया और वह खराब शुरूआत के बावजूद एक रन से जीत दर्ज कर तीसरी बार खिताब जीतने में कामयाब रही।  

हार को पचाना आसान नहीं
पिछले करीब चार महीने से भारत में रह रहे स्मिथ ने यहां अपने आखिरी मुकाबले के बाद कहा कि इस हार को पचाना आसान नहीं है। मुझे गर्व है जिस तरह से पूरी टीम ने टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया और में समर्थन के लिये अपनी फ्रेंचाइजी को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। लेकिन इस हार से मैं निश्चित ही काफी निराश हूं। यह फेयर टेल फिनिश तो बिल्कुल नहीं है। हम इस तरह से लीग का समापन नहीं करना चाहते थे। स्मिथ ने मैच को लेकर कहा कि मुंबई ने 129 का कम स्कोर बनाया था लेकिन इस विकेट पर रन बनाना मुश्किल था और यह हर कोई देख सकता था। लेकिन हम भी इसमें पिछड़ गये। हमारे पास विकेट बचे हुये थे। हमें केवल एक या दो अच्छे ओवरों की जरूरत थी। लेकिन इसका श्रेय मुंबई को जाता है जिन्होंने हमें वापसी नहीं करने दी।  

अगले सत्र में हम कहां होंगे नहीं पता
कप्तान ने कहा कि मुंबई ने कमाल का खेल दिखाया और आईपीएल में मेरा बढिय़ा अनुभव रहा। मैंने इस टूर्नामेंट से काफी कुछ सीखा है। हमें नहीं पता कि अगले सत्र में हम कहां होंगे इसलिये अब तक के सफर के लिये मैं अपनी फ्रेंचाइजी का शुक्रगुजार हूं। आईपीएल की दो टीमों राजस्थान और चेन्नई के दो वर्ष के निलंबन के कारण लीग में दो नयी टीमों पुणे और गुजरात को शामिल किया गया था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि अगले सत्र में पुरानी टीमों की वापसी के साथ इन दो टीमों का क्या भविष्य होगा। 

वार्ता 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News