स्मिथ की ‘ड्रीम टीम’ का हिस्सा नहीं विराट, इन दो भारतीयों को मिली जगह

Thursday, Sep 21, 2017 - 02:06 PM (IST)

कोलकाताः आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपनी ‘ड्रीम’ क्रिकेट टीम का चयन किया है जिसमें दो भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह मिली है, हालांकि दिलचस्प है कि इसमें कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को शामिल नहीं किया गया है।  भारत दौरे पर आस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व कर रहे स्मिथ ने अपनी ड्रीम टीम में अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को जगह दी है लेकिन भारतीय कप्तान विराट इससे नदारद हैं। 

स्मिथ ने दूसरे वनडे से पूर्व यहां ईडन गार्डन में पत्रकारों से इस बाबत कहा कि मैं सचिन और हरभजन को अपनी टीम में शामिल करूंगा। स्मिथ ने हालांकि कहा कि उनकी विराट से कोई निजी दुश्मनी नहीं है और उन्हें एक फिट टीम बनाने का श्रेय जाता है। उन्होंने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम बहुत ही फिट है और वे इस बात पर गर्व महसूस करते हैं। आप उनकी उर्जा को देख सकते हैं और कैसे ये खिलाड़ी मैदान पर प्रदर्शन करते हैं। विराट को लेकर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि मुझे लगता है कि विराट एक जबरदस्त खिलाड़ी और कप्तान हैं। भारतीय टीम को वह जिस नई ऊंचाई पर लेकर गये हैं वह असाधारण है। 

निजीतौर पर मैं ऐसे अलग खिलाड़ियों के साथ कोई लड़ाई नहीं करता। स्मिथ ने साथ ही अपनी ऑल टाइम टेस्ट टीम में ओपनर डेविड वार्नर और महान बल्लेबाज सर डोनाल्ड ब्रैडमैन को भी चुना। इसके अलावा अपनी ऑल टाइम वनडे टीम के बारे में पूछने पर उन्होंने टीम साथी तेका गेंदबाज मिशेल जानसन और माइक हसी को चुना। आस्ट्रेलियाई कप्तान ने साथ ही बताया कि वह हर हाल में भारतीय जमीन पर टेस्ट सीरीका जीतना चाहते हैं और यह उनका बड़ा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि दोनों टीमों के बीच काफी समय से प्रतिद्वंद्विता चल रही है और बतौर कप्तान मैं भारत में टेस्ट सीरीका जीतना चाहता हूं। यहां के विकेट बहुत अलग हैं और यहां बढिय़ा क्रिकेट देखने को मिलता है। यह मौजूदा सीरीका भी अलग नहीं है। 

Advertising