एशिया कप के लिए क्वालीफाई नहीं करते तो नौ जीत कोई मायने नहीं रखती: कोन्सटेनटाइन

Sunday, Aug 20, 2017 - 02:59 PM (IST)

मुंबईः मुख्य फुटबाल कोच स्टीफन कोन्सटेनटाइन अतीत के मैचों को अधिक तवज्जो नहीं देना चाहते और उन्होंने कहा कि अगर वे एशिया कप के लिए क्वलीफाई नहीं कर पाए तो भारत का लगातार नौ जीत का क्रम कोई मायने नहीं रखेगा। भारत ने रोबिन सिंह और बलवंत सिंह के गोलों की बदौलत मारिशस को त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में 2-1 से हराकर लगातार नौवीं जीत दर्ज की।  

कोन्सटेनटाइन ने कल रात कहा कि अगर हम एशिया कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए तो यह (लगातार नौ जीत) कोई मायने नहीं रखता, इसका यही मतलब है। मैं गौरवांवित हूं कि हमने यह इतिहास बनाया लेकिन अगर हम एशिया कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाये तो लगातार नौ या 10 या 11 या 12 जीत दर्ज करने का क्या फायदा। पांच सितंबर को होने वाले मैच से पूर्व भारतीय कोच ने कहा कि रिकार्ड बने हैं और ये काफी अच्छे हैं। जीतना महत्वपूर्ण है, हम जीत का क्रम जारी रखना चाहते हैं लेकिन 1000 प्रतिशत हमारा ध्यान मकाउ पर है। हमें इस मैच (मकाउ के खिलाफ) से कुछ हासिल करने की जरूरत है, जीत दर्ज करनी होगी और क्वालीफाई करना होगा। 

कोन्सटेनटाइन ने कहा कि उनकी टीम ने 15वें मिनट में पहला गोल खाने के बाद दूसरे हाफ में अधिक दबदबे वाला प्रदर्शन किया। कोच ने हालांकि पहले हाफ में टीम के प्रदर्शन पर नाखुशी जताई। उन्होंने कहा कि हम पहले हाफ में जिस तरह खेले वह मुझे पसंद नहीं आया, जब हमने दूसरी टीम को अच्छी शुरआत का मौका दिया तो यह मुझे पसंद नहीं आया। कोच ने हालांकि कप्तान और सेंट्रल डिफेंडर संदेश झिंगन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कप्तान में कोच का चरित्र दिखना चाहिए। संदेश मेरी तरह फाइटर है। मुझे लगता है कि जब सुनील (छेत्री) जाने की तैयारी कर रहा होगा तो हमारे पास एक और व्यक्ति होगा जो कप्तान बन सकता है।

Advertising