कोंसटेनटाइन को अंडर-22 टीम से सीनियर टीम के लिए प्रतिभा तलाशने की उम्मीद

Thursday, Jun 22, 2017 - 04:02 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कोंसटेनटाइन को भरोसा है कि 2018 एएफसी अंडर 23 चैंपियनशिप में जगह पक्की करने की तैयारियों में जुटी भारत के अंडर 22 खिलाड़ियों के मौजूदा समूह में से वह नयी प्रतिभा तलाश पाएंगे। कोंसटेनटाइन ने अंबेडकर स्टेडियम में ट्रेनिंग सत्र के बाद कहा कि बेशक हमारा पहला लक्ष्य एएफसी अंडर 23 चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना है। 

उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा भविष्य की टीम तैयार करने में विश्वास किया है। अंतत: कुछ वर्षों में ये खिलाड़ी भारतीय राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। मेरा लक्ष्य कुछ प्रतिभा की पहचान करना है जो सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार हो। कैलिफोर्निया के आगामी अनुभव दौरे के संदर्भ में कोंसटेनटाइन को यकीन है कि अमेरिका के इस शहर के हालात वैसे ही उमस भरे होंगे जिनका सामना उन्हें दोहा में करना होगा।  

क्वालीफायर के संदर्भ में कोच ने कहा कि हमें क्वालीफायर में काफी मजबूत टीमों के साथ रखा गया है और प्रत्येक मैच कड़ा होगा। कतर को उसके मैदान पर हराना आसान नहीं होगा। सीरिया और तुर्कमेनिस्तान भी हमारी परीक्षा लेंगे। कोंसटेनटाइन ने साथ ही कहा कि उन्हें एक पखवाड़े से भी कम समय में सीनियर टीम की जगह अंडर 22 टीम से जुडऩे में कोई समस्या नहीं है। 

Advertising