जोंटी रोड्स का बयान- कोहली की तुलना सचिन से करना गलत

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 02:55 PM (IST)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से करना गलत है। उन्होंने कहा कि दोनों ही भारतीय खिलाड़ी अपने अपने जमाने के हिसाब से अच्छा खेले है पर तुलना नहीं की जानी चाहिए ,दोनों के रिकॉर्ड अलग-अलग है दोनों में काफी अंतर है। उन्होंने कहा तेंदुलकर, तेंदुलकर है और विराट, विराट हैं।

रैना है सबसे अच्छे फिल्डर
जोंटी रोड्स से जब भारतीय टीम के सबसे अच्छे फिल्डर के बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि सुरेश रैना सबसे अच्छे फिल्डर है। कैफ, युवराज अच्छे फील्डरों मे से रहे है लेकिन फिलहाल तो रैना ही है पर वो अभी टीम से बाहर चल रहे है। रैना हमेशा गेंद तक पहुंचने की कोशिश करते हैं। विराट कोहली का नाम लेते हुए कहा की वो भी अच्छे फील्डर है, लेकिन रैना मुझे मेरी पिछले समय की याद दिलाते है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। इस पर रोड्स ने कहा, ‘‘तेंदुलकर ने करियर का आगाज महज 16 साल की उम्र में किया था और वो 40 साल की उम्र तक खेले। 24 साल के लंबे करियर में उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। आज के दौर में जितना क्रिकेट खेला जा रहा है मुझे नहीं पता कोहली कितने लंबे समय तक क्रिकेट खेलेंगे। कोहली की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, विराट ने अपनी करियर का आगाज शानदार तरीके से किया है। जिस तरह से वो रन बना रहे हैं वो अपने आप में अद्भुत है। कोहली को कोहली ही रहने दो और तेंदुलकर से उनकी तुलना नहीं की जानी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News