इंडियन ओपन में 12 करोड़ के लिए भिड़ेंगे दिग्गज गोल्फर

Tuesday, Jan 31, 2017 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली: गत चैंपियन एसएसपी चौरसिया और दुनिया में नंबर एक भारतीय गोल्फर अनिर्बाण लाहिड़ी सहित देश के शीर्ष गोल्फर 9 से 12 मार्च तक गुडग़ांव के डीएलएफ गोल्फ कोर्स में होने वाले लगभग 12 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि के प्रतिष्ठित हीरो इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामैंट में कड़ी चुनौती पेश करेंगे।   

हीरो इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामैंट के 53 वें संस्करण के लिए मंगलवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आयोजकों ने यह जानकारी दी। इस अवसर पर दिग्गज गोल्फर शिव कपूर और युवा स्टार एस चिकारंगप्पा भी मौजूद थे। गत चैंपियन चौरसिया, अनुभवी गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ,दिल्ली के स्टार राशिद खान और गुडग़ांव के स्टार शुभंकर शर्मा ने वीडियो संदेश के जरिये इंडियन ओपन पर अपने विचार रखे।  

इंडियन ओपन 8 साल के अंतराल के बाद गुडग़ांव के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब पर लौट रहा है। आखिरी बार यहां 2009 में इंडियन ओपन का आयोजन किया गया था। चौरसिया ने गत वर्ष लाहिड़ी और कोरिया के वांग ज्यूंगहुन को हराकर खिताब जीता था जबकि लाहिड़ी ने 2015 में चौरसिया को प्लेआफ में हराकर खिताब अपने नाम किया था। चौरसिया और लाहिड़ी ने पिछले अगस्त में हुए रियो ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया था। 

लगातार तीसरे वर्ष यूरोपियन और एशियन टूर से संयुक्त रूप से मान्यता प्राप्त इंडियन ओपन में इस बार बढ़ी हुई पुरस्कार राशि मिलेगी जिसे 17 लाख 50 हजार डालर (करीब 12 करोड़ रूपए) कर दिया गया है। विजेता को 291660 डालर (करीब दो करोड़ रुपये) की भारी भरकम पुरस्कार राशि हाथ लगेगी।  

Advertising