श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन के फाइनल में किया प्रवेश

Saturday, Oct 21, 2017 - 09:32 PM (IST)

ओडेनसे: भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को क्वार्टर फाइनल में और हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट को सेमीफाइनल में हराकर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। आठवीं सीड श्रीकांत ने एक्सेलसन को कल बेहद संघर्षपूर्ण मु$काबले में 14-21 22-20 21-7 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था और आज उन्होंने आठवीं सीड विन्सेंट को 39 मिनट में 21 -18 21-17 से हराकर फाइनल में जगह बना ली जहां अब उनके सामने रविवार को कोरिया के ली ह्यून की चुनौती होगी। 

श्रीकांत 22 वीं रैंकिंग के कोरियाई खिलाड़ी से करियर में पहली बार भिड़ेंगे। इससे पहले आठवीं सीड श्रीकांत ने क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को 55 मिनट में हराकर इस साल उनसे मिली दो पराजयों का बदला भी चुका लिया था। श्रीकांत ने इस जीत के साथ विश्व रैंकिंग के नंबर एक खिलाड़ी एक्सेलसन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-3 कर लिया है। श्रीकांत ने एक्सेलसन से अपने पिछले तीन मुकाबले हारे थे जिसमें इस साल जापान ओपन और इंडिया ओपन की पराजय शामिल थी।

भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी की और दूसरा गेम कांटे के मु$काबले में 22 -20 से जीतकर मैच को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। निर्णायक गेम में श्रीकांत का खेल अपने चरम पर था और उन्होंने विक्टर को मात्र सात अंक ही जीतने दिए।  इस बीच सायना नेहवाल और एच एस प्रणय को कल क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। 

Advertising