श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने बोर्ड से किया अनुरोध, कहा-मत भेजो पाकिस्तान

Sunday, Oct 15, 2017 - 08:03 AM (IST)

नई दिल्ली: 2009 में श्रीलंकाई टीम पर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादी हमले में कई खिलाड़ी और सपॉर्ट स्टाफ चोटिल हुए थे, जिसके बाद से अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान दौरे पर जाना बंद कर दिया था, लेकिन कुछ महीनों पहले ही श्रीलंकाई बोर्ड ने पाकिस्तान में टीम को 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए हरी झंडी दी है। इसमें से कम से कम एक मैच लाहौर में खेला जाएगा, लेकिन श्री लंका क्रिकेट के 40 अनुबंधित क्रिकेटरों ने बोर्ड को पत्र लिखकर यह संकेत दिया है कि वह इस महीने के आखिर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 मैच के लिए लाहौर नहीं जाना चाहते। 

खिलाड़ियों से जल्द ही बात करेगा एसएलसी
श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने इस लेटर पर मौजूदा टीम और सभी अनुबंधित खिलाड़ियों ने हस्ताक्षर किए हैं। इसमें खिलाड़ियों ने बोर्ड को मैच के स्थान पर दोबारा विचार करने का अनुरोध किया है। श्रीलंका क्रिकेट के एक सूत्र ने एक बेवसाइट को बताया कि एसएलसी खिलाड़ियों से जल्द ही बात करेगा। हम उन्हें सीरीज के बीच में डिस्टर्ब नहीं करना चाहते हैं लेकिन अब हमारे पास इस मुद्दे को सुलझाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। आईसीसी भी शनिवार को खिलाड़ियों से मुलाकात कर लाहौर की परिस्थिति के बारे में जानकारी देगी।

6 खिलाड़ी हुए थे घायल
श्रीलंका की टीम इससे पहले 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी। वहां लाहौर में मेहमान टीम को लेकर जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। हमले में श्रीलंका के 6 खिलाड़ी घायल हो गए थे। इसके अलावा 6 सुरक्षाकर्मियों और 2 नागरिकों की मौत हो गई थी।

Advertising