श्रीलंका के तेज गेंदबाज ने खेल मंत्री की ‘बंदर’ से की तुलना, जांच के घेरे में

Friday, Jun 23, 2017 - 09:39 PM (IST)

नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इन दिनो जांच के घेरे में चल रहें हैं। सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका के खेल मंत्री दयाश्री जयशेखर की तुलना ‘बंदर’ से की है। खेल मंत्री ने चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अच्छा प्रर्दशन ने करने के लिए श्रीलंका के खिलाडिय़ों पर टिप्पणी करते हुए इस गेंदबाज को मोटा बताया था।

खेल मंत्री की इस टिप्पणी पर जवाब देते हुए 33 वर्षीय मलिंगा ने कहा था कि उन्हें ऐसे लोगों की आलोचनाओं से कोई फर्क नहीं पड़ता जो केवल अपने पद का मजा ले रहे हैं। मलिंगा ने कहा कि ‘एक बंदर को तोते के घोंसले के बारे में क्या पता। ऐसा लग रहा है कि एक बंदर तोते के घोंसले में ही बैठकर उसी घोंसले के बारे में बोल रहा हो।

उन्होंने यह भी कहा कि खेल मंत्री को क्रिकेट के बारे में जरा सा भी ज्ञान नहीं है। जयशेखर ने कहा था कि श्रीलंका टीम के कुछ खिलाड़ी इतने मोटे हैं कि उनसे चला भी नहीं जाता और इसी वजह से वो कैच भी नहीं ले पाते। बता दें कि चैंपिंयंस ट्रॉफी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कैच दो बार छोड़ा था।

दोनों ही कैच मलिंगा की गेंद पर आए थे। इस मैच में श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया था। कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 61) और मोहम्मद आमिर (नाबाद 28) की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान मैच जीती थी। 
 

Advertising