श्रीलंकाई कोच ने कहा- रहाणे की पारी बनी मैच का टर्निंग प्वाइंट

Thursday, Aug 03, 2017 - 08:24 PM (IST)

कोलंबो: श्रीलंका के अंतरिम कोच निक पोथास को लगता है कि अजिंक्य रहाणे (नाबाद 103 रन) के शानदार शतक ने यहां दूसरे टेस्ट के पहले दिन मेजबानों का शिकंजा ढीला कर दिया क्योंकि उन्होंने एक समय मेहमान टीम के 133 रन पर तीन विकेट झटक लिये थे। रहाणे ने चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 128 रन) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 211 रन जोड़कर भारत को स्टंप तक तीन विकेट पर 344 रन बनाने में मदद की। 

टीम रणनीति के अनुसार नहीं चली
पोथास ने कहा कि रहाणे ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। वह काफी सकारात्मक था, जिसकी आप उम्मीद करते हो। इसके बाद से हम शायद इसके बाद अपनी रणनीति के अनुसार नहीं चल सके। हमने थोड़ा दबाव कम कर दिया। यह टर्निंग प्वाइंट था। भारत ने इसके बाद लय में वापसी की। अंतरिम कोच ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने सही लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी नहीं की।   

लेग साइड में ज्यादा रन जुटाते हैं पुजारा
उन्होंने कहा कि हम उस विकेट से शायद कुछ दूर रह गये। विकेट धीमा था और जब गेंद थोड़ी मुलायम हो जाती है तो कड़ी गेंद की तुलना में आपके पास कोई हथियार नहीं बचता। हम जानते हैं कि पुजारा लेग साइड में ज्यादा रन जुटाता है। उसने अपने पूरे कैरियर में एेसा ही किया है। हम दोषी रहे कि हम गेंद को अन्य जगह पर फेंक सके और रहाणे की मजबूती के हिसाब से गेंदबाजी करते रहे। उन्होंने कहा कि लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि यही टेस्ट मैच का क्रिकेट है और इसलिये ही वह बेहतरीन स्तर का क्रिकेटर है। 
 

Advertising