चंदीमल की अगुवाई में वनडे की हार का बदला चुकता करने उतरेगा श्रीलंका

punjabkesari.in Thursday, Jul 13, 2017 - 02:17 PM (IST)

कोलंबो: नए कप्तान दिनेश चंदीमल की अगुवाई में श्रीलंका कल से यहां जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान मिली शर्मनाक हार का बदला चुकता करने के लिए उतरेगा।  जिम्बाब्वे ने इससे पहले पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में श्रीलंका को 3-2 से हराया था जिसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह पर चंदीमल को टैस्ट टीम की कमान सौंपी गयी और उनकी अगुवाई में टीम अपना पहला मैच खेलेगी।  

चंदीमल भी इस नई जिम्मेदारी को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा कि मैं टीम की अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हूं और मैं इस टीम को आगे बढ़ाना चाहता हूं और रैंकिंग में सुधार करना चाहता हूं। पिछले साल हम काफी उतार चढ़ाव से गुजरे लेकिन हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। 

श्रीलंका अभी टेस्ट क्रिकेट में सातवीं रैंकिंग पर है और उसे उम्मीद है कि चंदीमल के नेतृत्व में टीम जीत से शुरूआत करेगी जिससे उसके लिए एक नया दौर भी शुरू होगा। वनडे श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बायें हाथ के धनुष्का गुणतिलक को टैस्ट मैचों में पदार्पण का मौका मिल सकता है। वह अनुभवी दिमुथ करूणारत्ने के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। तेज गेंदबाज विश्व फर्नांडो भी टीम में है जबकि 373 टैस्ट विकेट लेने वाले रंगना हेराथ और दिलरूवान परेरा स्पिन विभाग की अगुवाई करेंगे।   

दूसरी जिम्बाब्वे वनडे में जीत से उत्साह से लबरेज है और वह अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखने की कोशिश करेगा। उसका दारोमदार फिर से हैमिल्टन मासकाद्जा पर टिका रहेगा जिन्हें वनडे श्रृंखला में मैन आफ द सीरीज चुना गया था। हालांकि श्रीलंका को टेस्ट मैचों में हराना जिम्बाब्वे की अनुभवहीन टीम के लिए आसान नहीं होगा।   जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रीम ने कहा कि यह दौरा हमारे लिए खास है। हमें दौरे का शानदार अंत करने के लिये टेस्ट मैच भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News