श्रीलंका सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 01:33 PM (IST)

कोलंबो: श्रीलंका 8 साल बाद एक बार फिर से अगले महीने सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करने पर सहमत हो गया है जहां वह मेजबान टीम के साथ एक टी-20 मैच खेल सकता है। श्रीलंका को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में सितंबर में पाकिस्तान के साथ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसका एक मैच लाहौर में खेला जा सकता है।   

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष तिलंगा सुमातिपाला ने कोलंबो में हुई एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की वार्षिक आम सभा की बैठक में कहा कि मुझे अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने में कोई समस्या नहीं है। हमारी सुरक्षा विशेषज्ञ टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया है और वहां पर सुरक्षा स्थितियों का जायजा लिया है।   

सुमातिपाला ने कहा कि सितंबर में हमें पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और हम उनमें से एक मैच लाहौर में खेलना चाहते हैं। श्रीलंका को पाकिस्तान का दौरा करने में कोई समस्या नहीं है। श्रीलंका की टीम इससे पहले 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी जहां लाहौर में मेहमान टीम को लेकर जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में श्रीलंका के 6 खिलाड़ी घायल हो गये थे। इसके अलावा 6 सुरक्षाकर्मी एक और दो नागरिकों की मौत हो गई थी। उस हमले के बाद से जिम्बाब्वे को छोड़कर किसी भी देश ने अब तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।  

एसएलसी अध्यक्ष ने एशिया के पड़ोसी देशों से पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट को बहाल करने के लिए उसकी मदद करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मैं सभी सदस्य देशों से अनुरोध करता हूं कि वे पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट को बहाल करने में अपनी भूमिका निभाए। सुमातिपाला ने कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के दौरान लंदन में भी आतंकी हमले हुए। लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद क्रिकेट चलता रहा। इसलिए हमें उन्हें मदद करने की जरुरत है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News